सपने में शादी दिखाई देने का क्या मतलब है जानिए

अक्सर सभी लोग अनेक प्रकार के सपने देखते हैं. मगर इन सपनों में से 99% सपने जो व्यक्ति देखते हैं वह सपने याद नहीं रहते हैं.

0
44273

अक्सर सभी लोग अनेक प्रकार के सपने देखते हैं. मगर इन सपनों में से 99% सपने जो व्यक्ति देखते हैं वह सपने याद नहीं रहते हैं. केवल 1% सपने ही याद रहते हैं. वह जो सपने हम सुबह सुबह ब्रह्म योग के समय यानी कि 4 से 5 बजे के बीच देखते हैं. वह सपने अवश्य ही सच होते हैं रात को देखे गए सपने जरूरी नहीं है कि वह सच है. उनका जो फल प्राप्त हो वह जल्द ही हो तो आइए जानते हैं कि सपने में शादी दिखाई देने का क्या मतलब होता है.

सपने मे शादी देखना बहुत आशुभ माना गया है. अगर आप सपने में देखते हैं कि आप या आपके परिवार में किसी भी सदस्य की शादी हो रही है. तो वह बहुत आशभ सपना माना गया है. वैसे तो शादी का होना अगर हम देखें तो बहुत शुभ होता है. मगर यही शादी अगर हम सपने में देखे तो बहुत अशुभ माना जाता है.

सपने में शादी दिखाई क्यों दिखाई देती है

अगर आप अपने सपने में देखने की दूल्हा दुल्हन दोनों साथ फेरे ले रहे हैं वो भी अशुभ और बुरा सपना माना गया है. इसका मतलब होता है कि आपके निकट भविष्य में कोई ना कोई बाधा आपके कार्य में आने वाली है. आप सपने में शादी की अंगूठी देखें कि एक दूसरे को दूल्हा-दुल्हन अंगूठी पहना रहे हैं. या शादी की अंगूठी किसी भी प्रकार से अपने सपने में देखे तो इसका मतलब होता है. कि कोई ना कोई शत्रु की बाधा आपके निकट भविष्य में आने वाली है.

ये भी देखे —–

  1. आंखों का टेस्ट: 99% लोग नहीं बता पाए फोटो में क्या है.

  2. 99 % यह तस्वीरें आपको काल्पनिक नहीं लगेंगी



अपने सपने में शादी देखने और किसी भी प्रकार से दूल्हा दुल्हन को शादी के कपड़े पहने हुए देखे तो उसका मतलब होता है कि आप लोगों के कार्य में कोई ना कोई रुकावट आने वाली है या कोई न कोई धन से संबंधित समस्या आने वाले समय में आ सकती है.आप सपने में शादी की बारात देखें तो इसका संकेत होता है कि निकट समय में कोई ना कोई रोग या बीमारी आपको या आपके परिवार के किसी भी सदस्य को लग सकती है.

अगर आपके पास भी कोई इस तरह की जानकारी है तो आप नीचे कमेंट करे.हम आपकी जानकारी को अपने दोस्तों के साथ शेयर करेगे.जिस से आपको भी अच्छा लगेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here